October 17, 2024

Jalandhar Breeze

Hindi Newspaper

राजस्व मंत्री जिंपा ने अलग-अलग गांवों का दौरा कर वर्षा से हुए फसलों के नुकसान का लिया जायजा

Share news

जालंधर ब्रीज: राजस्व मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने आज होशियारपुर के अलग-अलग गांवों का दौरा कर बारिश व ओलावृष्टि वर्षा के कारण फसलों के हुए नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत मान के निर्देशों पर नुकसान के मूल्यांकन व उचित मुआवजे के लिए राजस्व विभाग की ओर से पारदर्श तरीके से गिरदावरी करवाई जा रही है।

आज होशियारपुर के गांव चौहाल, थथलां, बसी गुलाम हुसैन, ठरोली में बेमौसमी बारिश के कारण खराब हुई फसल का जायजा लेते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार की मंशा है कि बारिश व ओलावृष्टि के कारण नुकसान की भरपाई कर किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा दिया जाए। इस संबंध में पूरे प्रदेश में सभी विधायक अधिकारियों के साथ अपने-अपने क्षेत्र का दौरा कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब की ओर से हाल ही में मौसम के बिगड़े मिजाज के कारण फसलों को हुए नुकसान के मूल्यांकन के लिए राजस्व विभाग के अधिकारियों को पूरे प्रदेश में तुरंत गिरदावरी करवाने की हिदायतें जारी की है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुश्किल की इस घड़ी में मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार किसानों के साथ डट कर खड़ी है। उन्होंने कहा कि बेमौसमी बारिश के कारण होशियारपुर विधान सभा क्षेत्र सहित पूरे जिले में फसलों का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार इस मुश्किल घड़ी में अन्नदाता के साथ खड़ी है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे गिरदावरी सही करवाने में सरकार को पूर्ण सहयोग दें।


Share news