September 20, 2024

Jalandhar Breeze

Hindi Newspaper

भारतीय गोल्फ खिलाड़ी केया ने बाली इंटरनेशनल जूनियर गोल्फ चैंपियनशिप में जीत हासिल की, विश्व एमाचूर गोल्फ रैंकिंग प्राप्त की

Share news

जालंधर ब्रीज: असाधारण कौशल और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करते हुए, दिल्ली की 17 वर्षीय केया ने 26 से 28 जून, 2024 तक आयोजित दूसरी बाली इंडोनेशिया इंटरनेशनल जूनियर गोल्फ चैंपियनशिप जीती है। इस जीत ने उन्हें एक प्रतिष्ठित विश्व रैंकिंग दिलाई है, जो जूनियर गोल्फ में उनकी पहले से ही प्रभावशाली उपलब्धियों में शामिल है।

केया की बाली में हाल ही में मिली जीत ने खेल के प्रति उनकी क्षमता और समर्पण को उजागर किया है। उनकी सफलता न केवल उनकी प्रतिभा और कड़ी मेहनत का परिणाम है, बल्कि उनके माता-पिता के अटूट समर्थन का भी परिणाम है, जो दोनों ही सिविल सेवक हैं। अपने व्यस्त शेड्यूल के बावजूद, वे केया के अभ्यास सत्रों और प्रतियोगिताओं के लिए समय निकालना सुनिश्चित करते हैं, जिससे उन्हें आवश्यक समर्थन और प्रोत्साहन मिलता है।

2023 में, केया ने 5 से 9 नवंबर तक राष्ट्रीय खेलों में दिल्ली का प्रतिनिधित्व किया, और राष्ट्रीय मंच पर अपने कौशल का प्रदर्शन किया। उनके लगातार प्रदर्शन ने उन्हें IGU नेशनल मेरिट सूची में स्थान दिलाया, देश की शीर्ष 15 जूनियर बालिका गोल्फ खिलाड़ियों में स्थान दिलाया और दिल्ली में अपनी श्रेणी में अग्रणी रहीं। वह 26 से 30 सितंबर तक KGA बैंगलोर में IGU रोटरी दक्षिणी भारत टूर्नामेंट में शीर्ष 15 में रहीं और 8 से 11 अगस्त तक आयोजित दिल्ली एनसीआर कप में उपविजेता ट्रॉफी हासिल की। ​​इसके अतिरिक्त, वह 19 से 21 जुलाई तक आयोजित दिल्ली गोल्फ क्लब ओपन टूर्नामेंट में लड़कियों के बीच समग्र विजेता के रूप में उभरीं।

केया के समर्पण और प्रदर्शन को दिल्ली गोल्फ क्लब में प्रतिष्ठित ‘स्ट्राइव फॉर एक्सीलेंस’ कार्यक्रम में शामिल किए जाने के माध्यम से मान्यता मिली है, जो उनकी योग्यता और नियमित चयन परीक्षणों का प्रमाण है। वह अप्रैल में पंचकुला गोल्फ क्लब में IGU हरियाणा महिला और जूनियर बालिका गोल्फ चैम्पियनशिप में श्रेणी ‘ए’ में छठे स्थान पर रहीं और जयपुर के रामबाग गोल्फ क्लब में आयोजित IGU उत्तरी भारत महिला और जूनियर बालिका गोल्फ चैम्पियनशिप में अपनी श्रेणी में चौथे स्थान पर रहीं।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, केया पूरे एशिया में छठे स्थान पर रहीं और 2023 में थाईलैंड के फुकेत में आयोजित एशियाई जूनियर मास्टर्स गोल्फ टूर्नामेंट में अपनी श्रेणी में भारत का नेतृत्व किया। 2024 में आईजीयू मेरिट सूची में उनकी निरंतर उपस्थिति जूनियर गोल्फ में उनकी स्थिति को और रेखांकित करती है।


Share news