October 16, 2024

Jalandhar Breeze

Hindi Newspaper

आदमपुर नज़दीक हिरासत से नाबालिग के फ़रार होने के बाद दो पुलिस अधिकारियों के शव मिले

Share news

जालंधर ब्रीज: कपूरथला की अदालत से होशियारपुर जुवेनाईल जेल ले जाते समय आदमपुर नज़दीक हिरासत में से एक नाबालिग मुलजिम के फ़रार हो जाने के बाद होशियारपुर जिले के दो पुलिस अधिकारियों के शव बरामद हुए थे। यह घटना जालंधर देहाती पुलिस के अधिकार क्षेत्र में हुई। पुलिस टीम दो नाबालिग आरोपियों को ले कर जा रही थी। इनमें से एक अमनदीप उर्फ कालू आयु 17, थाना सिटी कपूरथला में दर्ज 2024 की एफ.आई.आर. नंबर 67 के अंतर्गत कत्ल, धमकी और साजिश रचने सहित आरोपों का सामना कर रहा है। दूसरे आरोपी देव कुमार, आयु 17.5 ख़िलाफ़ थाना सिटी कपूरथला में एफ.आई.आर. नंबर 184/ 2024 के अंतर्गत सामुहिक बलात्कार और पोक्सो एक्ट के अंतर्गत पर्चा दर्ज है।

अमनदीप उर्फ कालू अदालत से वापस आते समय आदमपुर बस स्टैंड नज़दीक हिरासत में से फ़रार हो गया। एलआर/ एएसआई जीवन लाल और एलआर/ एएसआई प्रीतम दास की तरफ से तुरंत पीछा करने के बावजूद मुलजिम गिरफ़्त में से बाहर हो गया। इसके बाद दोनों अधिकारियों के शव आदमपुर रेलवे स्टेशन से मिले। शुरुआती रिपोर्टों से पता लगता है कि उन्होंने कोई ज़हरीला पदार्थ खाया है।

तीसरे अधिकारी एल.आर. / ए.एस. आई. हरजिन्दर सिंह ने दूसरे आरोपी देव कुमार को सफलतापूर्वक हिरासत में ले लिया और तुरंत घटना के बारे में अधिकारियों को सूचित किया।
जालंधर देहाती के सीनियर कप्तान पुलिस हरकमल प्रीत सिंह खख ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर डी.एस.पी. आदमपुर की निगरानी और एस.एच.ओ. आदमपुर के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुँची और तुरंत मामले की जांच शुरू कर दी।

इस संबंधी फ़रार हुए नाबालिग अमनदीप उर्फ कालू ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की गहराई से जांच की जा रही है और भगौड़े को गिरफ़्तार करने की कोशिश की जा रही है। डी.एस.पी. आदमपुर की निगरानी में एस.एच.ओ. आदमपुर के नेतृत्व वाली पुलिस टीम की तरफ से दोनों अधिकारियों की मौत संबंधी सीयारपीसी की धारा 174 के अंतर्गत कार्यवाही में जियारपी की सहायता की जा रही है।

एस.एस.पी. खख ने मृतक अधिकारियों के परिवारों के साथ हमदर्दी व्यक्त की और उनको हर अपेक्षित सहायता प्रदान करने का भरोसा दिया। अंतिम संस्कार प्रोटोकोल के अनुसार किया जाएगा, यह यकीनी बनाते हुए कि मृतक अधिकारियों का उनके परिवारों की मौजूदगी में सम्मान किया जाए। एस.एस.पी. खख ने कहा कि जालंधर देहाती पुलिस इस मामले को जल्द हल करने के लिए होश्यारपुर पुलिस के साथ पूरे तालमेल के साथ काम कर रही है।


Share news

You may have missed