October 16, 2024

Jalandhar Breeze

Hindi Newspaper

प्लॉट के इंतकाल के बदले किस्तों में 65,000 रुपये रिश्वत लेने वाले पटवारी और उसके साथी को विजिलेंस ब्यूरो द्वारा काबू

Share news

जालंधर ब्रीज: पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत माल हल्का गिल, जिला लुधियाना में तैनात रहे पटवारी गुरनाम सिंह (अब सेवानिवृत्त) और उसके दो साथियों बूटा सिंह और राणा सिंह, निवासी गांव गिल, जिला लुधियाना द्वारा मिलीभगत कर किस्तों में 65,000 रुपये रिश्वत लेने के आरोप में भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है। विजिलेंस ब्यूरो ने पटवारी गुरनाम सिंह और उसके सहयोगी राणा सिंह को गिरफ्तार कर लिया है, जिन्हें कल अदालत में पेश किया जाएगा।

इस संबंध में जानकारी देते हुए विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त आरोपियों के खिलाफ यह मामला जिला लुधियाना के गांव दूले के निवासी सरबजीत सिंह द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि बूटा सिंह और राणा सिंह नामक दो व्यक्तियों ने उसकी मुलाकात पटवारी गुरनाम सिंह से करवाई थी, जिन्होंने उसके प्लॉट के इंतकाल के लिए एक लाख रुपये की मांग की थी।

आगे बताया गया कि उक्त पटवारी ने अपने साथियों बूटा और राणा के माध्यम से 15,000 रुपये, 35,000 रुपये और 15,000 रुपये की तीन किस्तों में कुल 65,000 रुपये रिश्वत के रूप में लिए। शिकायतकर्ता ने पटवारी और उसके साथियों से बातचीत की फोन कॉल्स भी रिकॉर्ड की थीं। प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ के दौरान शिकायत में लगाए गए 65,000 रुपये रिश्वत लेने के आरोप सही पाए गए। इस संबंध में पटवारी गुरनाम सिंह, उसके साथी बूटा सिंह और राणा सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और इस मामले की आगे की जांच जारी है।


Share news

You may have missed