October 16, 2024

Jalandhar Breeze

Hindi Newspaper

पंचायत चुनावों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए आम आदमी पार्टी ने किया लोगों का धन्यवाद

Share news

जालंधर ब्रीज:  पंचायत चुनावों में भारी संख्या में और बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब के लोगों का धन्यवाद किया है। पार्टी ने सफलतापूर्वक व शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न कराने के लिए सभी जिला प्रशासन और राज्य चुनाव आयोग की भी तारीफ की।

बुधवार को पार्टी कार्यालय से जारी एक बयान में ‘आप’ पंजाब के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता नील गर्ग ने कहा कि पंचायत चुनावों के दौरान लोगों में मुख्यमंत्री भगवंत मान की अपील का बहुत असर दिखा। राज्य के कुल 13237 पंचायतों में से करीब 3800 सरपंच सर्वसम्मति से चुने गए। वहीं 48 हजार से ज्यादा पंच निर्विरोध चुने गए। यह पंजाब में आम आदमी पार्टी और मुख्यमंत्री भगवंत मान की लोकप्रियता को दर्शाता है।

नील गर्ग ने कहा कि पंचायतें पंजाब की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है। राज्य के विकास में पंचायतों की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। इसीलिए मान सरकार ने पंचायत चुनावों को पार्टी आधारित नहीं करवाने का फैसला किया। मुख्यमंत्री ने कहा भी था कि सरपंच पिंड का होना चाहिए पार्टी का नहीं। 

उन्होंने कहा कि कि मुख्यमंत्री की घोषणा के मुताबिक सर्वसम्मति से सरपंच चुने गए पंचायतों को 5 लाख रुपए का विशेष अनुदान सरकार की तरफ से मिलेगा। इससे गांव के विकास में मदद मिलेगी और तेजी आएगी। वहीं शांतिपूर्ण और निष्पक्ष ढंग से पंचायत चुनाव संपन्न होने से राज्य की लोकतांत्रिक व्यवस्था को भी मजबूती मिली है।


Share news

You may have missed