October 16, 2024

Jalandhar Breeze

Hindi Newspaper

कमांड अस्पताल ने विश्व एनेस्थीसिया दिवस मनाने के लिए ट्राइसिटी के अस्पतालों की टीमों के बीच “रन फॉर फन” का आयोजन किया

Share news

जालंधर ब्रीज: कमांड अस्पताल चंडीमंदिर ने इंडियन सोसाइटी ऑफ एनेस्थेसियोलॉजिस्ट (आईएसए), ट्राइसिटी ब्रांच और सोसाइटी ऑफ डिफेंस एनेस्थेसियोलॉजिस्ट (एसडीए) के साथ मिलकर आज विश्व एनेस्थीसिया दिवस के उपलक्ष्य में “रन फॉर फन” कार्यक्रम का आयोजन किया। कमांड अस्पताल चंडीमंदिर के कमांडेंट और निदेशक मेजर जनरल मैथ्यूज जैकब ने कार्यक्रम को हरी झंडी दिखाई और कमांड अस्पताल से 10 किलोमीटर की दौड़ में भी भाग लिया।

इस आयोजन का उद्देश्य इस वर्ष के विषय “कार्यबल: कल्याण” – स्वास्थ्य देखभाल में एनेस्थीसिया की महत्वपूर्ण भूमिका – के बारे में जागरूकता बढ़ाना और चिकित्सा पेशेवरों के बीच सौहार्द को बढ़ावा देना है।

ट्राइसिटी में चिकित्सा समुदाय ने विश्व एनेस्थीसिया दिवस मनाने के लिए एक साथ मिलकर एक रोचक “रन फॉर फन” कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें विभिन्न अस्पतालों से धावकों की टीमों ने भाग लिया। ट्राइसिटी के विभिन्न प्रमुख अस्पतालों जैसे पीजीआईएमईआर, गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच-32), एआईएमएस मोहाली, जीएमएसएच 16 और कमांड हॉस्पिटल की टीमों ने इस दौड़ में भाग लिया, जो उनके अपने संस्थानों से शुरू हुई और सुखना झील पर समाप्त हुई।

इस अवसर पर एनेस्थीसिया से संबंधित विषयों पर जानकारीपरक सत्रों की एक श्रृंखला भी आयोजित की गई, जिसमें चिकित्सा पेशेवरों और छात्रों की ने विशेष रुचि दिखाई।

इस अवसर पर, मेजर जनरल जैकब, जो इस कार्यक्रम के आयोजन सचिव भी हैं, ने कहा, “विश्व एनेस्थीसिया दिवस एनेस्थिसियोलॉजिस्ट और स्वास्थ्य सेवा कार्यकर्ताओं के अथक प्रयासों को मान्यता देने का एक अवसर है, जो शल्य चिकित्सा (सर्जरी ) प्रक्रियाओं के दौरान रोगी की सुरक्षा और सुविधा सुनिश्चित करते हैं।”

डॉ. साधना, मुख्य एनेस्थेसियोलॉजिस्ट, पीजीआईएमईआर ने संबोधित करते हुए कहा कि “एनेस्थीसिया आधुनिक सर्जरी की रीढ़ है। आज, हम एनेस्थीसिया देखभाल में हुई प्रगति का जश्न मनाते हैं और अपने रोगियों को सर्वोत्तम संभव देखभाल प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हैं।”

इंडियन सोसाइटी ऑफ एनेस्थेसियोलॉजिस्ट ट्राइसिटी की अध्यक्ष डॉ. सुकन्या मित्रा ने इस आयोजन की सराहना करते हुए कहा, “हम इस दिन को मनाने के लिए अपने चिकित्सा समुदाय से ऐसा जोश देखकर उत्साहित हैं।”


Share news

You may have missed